Sports

सौरव गांगुली के घर पहुंचे अमित शाह, किया रात्रि भोज

कोलकाता । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के अपने दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन शुक्रवार रात को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर पहुंचे। कोलकाता स्थित गांगुली के आवास पर अमित शाह के साथ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजुमदार, राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, उत्तर बंगाल के भाजपा प्रभारी और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय सहित भाजपा के अन्य नेता थे।

रात 8:05 बजे अमित शाह गांगुली के घर पहुंचे और करीब 45 मिनट तक वहां रहे। गांगुली ने सबका स्वागत किया और उन्हें भोजन भी कराया है। जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं उसमें देखा जा सकता है कि अमित शाह खाने की टेबल पर मुख्य कुर्सी पर बैठे हुए हैं। उनके बगल में गांगुली बैठे हैं और उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेता चारों ओर से बैठे हुए हैं। गांगुली की पत्नी और बेटी भोजन परोस रही हैं। 8:50 बजे अमित शाह सौरव गांगुली के घर से निकले और दिल्ली के लिए रवाना हुए।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से बताया गया है कि यह अमित शाह की शिष्टाचार मुलाकात थी। इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।सौरव गांगुली ने इस मामले में मीडिया से बात की और कहा कि अमित शाह के साथ मेरा बहुत पुराना संबंध है। शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं, इसलिए दोनों के संबंध पारिवारिक हैं और इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात के तौर पर ही देखा जानी चाहिए। हालांकि सौरव गांगुली से अमित शाह की मुलाकात के बाद गांगुली के भाजपा में शामिल होने को लेकर कयास भी लगाए जा रहे हैं।

सौरव गांगुली के पारिवारिक सूत्रों ने बताया है कि अमित शाह शाकाहारी भोजन करते हैं इसलिए उनके लिए उसी तरह का खाना बनाया गया था। शाह के स्वागत के लिए गांगुली के अलावा उनकी पत्नी डोना गांगुली, बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली और मां निरूपा गांगुली अगवानी के लिए उपस्थित थे। दोनों के बीच क्रिकेट, गांगुली की सेहत, मां की सेहत, परिवार की स्थिति, बेटी की पढ़ाई और खेल जगत की समस्याओं के बारे में ही बात हुई है।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: