National

जिस आजमगढ़ को सपा ने कट्टरवाद,आतंकवाद की जमीन बनाया था उसे योगी ने बदल डाला – अमित शाह

आजमगढ़ ने दो दो मुख्यमंत्री दिए लेकिन उन्होंने यहां की छवि खराब की – सीएम योगी

लखनऊ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को आजमगढ़ से विपक्ष पर जम कर हमला बोला। आजमगढ़ राज्‍य विश्‍वविद्यालय के शिलान्‍यास और भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे योगी ने सपा और कांग्रेस को ललकारते हुए कहा कि भाजपा ने जो कहा वो करके दिखाया है। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी की मौजूदगी में आजमगढ़ राज्‍य विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास किया।

108 करोड़ की लागत से 49.42 एकड़ में बनने वाले विश्‍वविद्यालय के शिलान्‍यास के मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत राज्‍य सरकार के कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे। इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी की जम कर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ  को धन्यवाद देना चाहता हूं कि जिस आजमगढ़ को सपा की सरकार में कट्टरवाद और आतंकवाद की जमीन बना दिया गया था उसे योगी सरकार ने बदल दिया। ये बाबा विश्वनाथ, सुहेलदेव, मालवीय जी की धरती है। यह वशिष्ठ जी की भूमि है। यहां सरस्वती देवी का मंदिर बनेगा।

शाह ने कहा कि जिस आजमगढ़ को देश विरोधी गतिविधियों का अड्डा बना दिया गया था,वहां आज शिक्षा का मंदिर बन रहा है । उन्‍होंने कहा कि मेरा योगी जी को सुझाव है कि जिस तरह महाराजा सुहेलदेव ने विदेशी आक्रांताओं को देश से भगाया था । अगर इस विश्वविद्यालय को उनके नाम पर रखें तो अच्छा होगा। हमने कहा था कि दस विश्वविद्यालय बनाएंगे, आज यहां दस विश्‍वविद्यालय का काम पूरा हो गया।

शाह ने कहा मित्रों, मोजी जी एक JAM लाए हैं। जिससे भ्रष्टाचार विहीन खरीदी हो सके। J का मतलब है जनधन बैंक खाता, A का मतलब है आधार कार्ड और M का मतलब है हर आदमी को मोबाइल। सपा वाले भी JAM लाए हैं। उनके JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजम खान, M से मुख्तार। भीड़ से संवाद करते हुए गृह मंत्री ने कहा जैसे ही चुनाव आया है, अखिलेश जी को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं। यहां बैठे इतने लोग हैं बताइये, कोई है जिसको जिन्ना महान लगता है। इस से पहले सपा पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ ने दो दो मुख्यमंत्री भले ही दिए लेकिन उन्होंने यहां की छवि धूमिल की है। यहां उन्होंने पहचान का संकट दिया। यहां के नौजवानों को बाहर कमरे नही मिलते थे। लेकिन आज हमारे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के कारण आजमगढ़ की पहचान बदल गई है।

सीएम ने कहा कि 2017 में इसी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री और अमित शाह जी ने जो कहा था उसे करके दिखाया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को आजमगढ़ से जोड़ने की बात प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने ही कही थी । उन्‍होंने कहा कि आजमगढ़ विश्विद्यालय से अब आर्यनगढ़ का रास्ता बन जायेगा। उत्तर प्रदेश के नौजवानों को अब सरकार में नौकरियां मिल रही हैं। पहले नौकरियां निकलती थीं तो महाभारत के सभी किरदार निकल पड़ते थे वसूली के लिए अखिलेश यादव पर हमला तेज करते हुए सीएम ने कहा कि आजमगढ़ के सांसद कोरोना में गायब रहे। जब लोग संकट में थे तो सिर्फ सरकार और भाजपा के कार्यकर्ता ही सबके साथ खड़े थे। अब चुनाव आया तो ये लोग फिर आएंगे गुमराह करके चले जायेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि 2007 में इसी आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था।शिबली कॉलेज के अजीत राय की हत्या वंदेमातरम गाने के कारण सरेआम की गई थी और महीने तक एफआईआर नही हुई थी। लेकिन आज कोई हिम्मत नही कर सकता है। सरकार 15 करोड़ अंत्योदय लोगों को राशन दे रही है। होली तक इस योजना को बढ़ाया गया है। सीएम ने कहा कि यहां का विश्‍वविद्यालय अगले सत्र तक शुरू हो जाएगा। आजमगढ़ मऊ के 400 कॉलेजों के छात्रों को यहीं से डिग्री मिलेगी। मोबाइल,स्मार्टफोन टैबलेट से अब नौजवान स्मार्ट बनेगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: