PoliticsUttar Pradesh

विधानसभा सत्र को लेकर, अखिलेश यादव बोले- पहले जन प्रतिनिधियों के लिए हो कोरोना से बचाव के प्रबंध

लखनऊ । यूपी में आगामी 20 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के प्रबंध किये जाएं। अखिलेश ने ट्वीट किया, प्रदेश में कोरोना के विस्तार तथा प्रकोप को देखते हुए विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के समुचित प्रबंध किए जाएं। उल्लेखनीय है कि विधानसभा का सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है।
विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों के बीच सामजिक मेल जोल से दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा । हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा। कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा। दीक्षित ने बताया कि सदन में दाखिल होने से पहले हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। हर सदस्य को मॉस्क पहनना होगा और अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे एक मॉस्क उपहार में दिया जाएगा।

उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील की है कि ऐसे मुश्किल वक्त में आहूत किए जा रहे सदन के दौरान सभी पार्टियां परस्पर सहयोग और समन्वय की भावना से काम करें और कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। विधानमंडल का मानसून सत्र 20 से 24 अगस्त तक चलेगा परंतु विधायी कार्य दो दिन ही संचालित होंगे। पहले दिन यानी 20 अगस्त को विधायकों के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद सदन की बैठक स्थगित हो जाएगी। उसके बाद 21 अगस्त को विधायी कार्य के अलावा अध्यादेश व अधिसूचनाएं सदन के पटल पर प्रस्तुत होंगी। सदन की बैठक 22 व 23 अगस्त को नहीं होगी जबकि 24 अगस्त को विधायी कार्य के बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close