Crime

पति की मौत के बाद सिंचाई विभाग में नौकरी मांगने पहुंचीं तीन पत्नियां, अफसर हैरान

झांसी । यूपी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसके बाद अधिकारियों ने अपना सिर पकड़ लिया। झांसी में सिंचाई विभाग में एक कर्मचारी की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी मांगने तीन पत्नियां पहुंच गईं। एक नौकरी पर तीन पत्नियों के दावे से अफसर चकराए हुए हैं। तीनों ही खुद को पहली पत्नी ठहराते हुए नौकरी देने की मांग कर रही हैं। तीनों ने शादी संबंधी दस्तावेज भी पेश किए हैं। सिंचाई अफसर मामले की छानबीन में जुटे हैं।

माताटीला सिंचाई खंड में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर तैनात संतोष कुमार की कैंसर की वजह से छह फरवरी को मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद उनकी जगह नौकरी की मांग लेकर तालबेहट निवासी क्रांति वंशकार पहुंचीं। उन्होंने संतोष के मृत्यु प्रमाण पत्र समेत वारिसयान समेत अन्य दस्तावेज अफसरों को सौंपे।उसके कुछ दिन बाद भोपाल निवासी सुनीता वर्मा भी कार्यालय जा पहुंचीं। उन्होंने खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी देने की गुहार लगाई। अफसरों ने जब कागजात मांगे तब सुनीता ने भी शादी के कार्ड, फोटो समेत अन्य दस्तावेज सौंप दिए।

दोनों के कागजात देख अफसरों के होश उड़ गए। अभी इन दोनों के कागजों की छानबीन चल ही रही थी कि इसी दौरान तालबेहट निवासी राजो भी माताटीला कार्यालय जा पहुंचीं। खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी की गुहार लगाई। उसने भी एसडीएम का ओर से जारी परिवार सर्टिफिकेट पेश किया।

जहां-जहां थी तैनाती, खंगाला जा रहा सर्विस रिकॉर्ड
एक नौकरी के लिए तीन पत्नियों के दावे देख अफसर भी चकरा उठे। संतोष के पुराने दस्तावेज खंगाले गए लेकिन, उसमें पूरे विवरण नहीं मिले। अफसरों का कहना है संतोष जहां-जहां तैनात रहे वहां भी सर्विस रिकार्ड खंगाला जा रहा है। अधिशासी अभियंता पंकज सिंह का कहना है कि तीनों महिलाएं खुद का संतोष की पत्नी बता रही हैं। उनकी ओर से दस्तावेज भी जमा कराए गए हैं। मामले की छानबीन कराई जा रही है।(वीएनएस)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button