NewsState

ट्रक से कुचलकर एक बच्ची की मौत

बांदा (उप्र) । उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के पैलानी क्षेत्र में बालू भरने के लिये खदान जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर एक बच्ची की मौत हो गयी। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में तोड़फोड़ करने के बाद खदान संचालकों की झोपड़ी में आग लगा दी।

बांदा सदर के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राघवेन्द्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि खप्टिहा कला गांव में सोमवार को केन नदी की तलहटी में सब्जी की खेती कर रहे अपने पिता जयपाल केवट को खाना देने जा रही बच्ची रोशनी (10) को बालू खदान बालू भरने जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पहले ट्रक में तोड़फोड़ की, फिर बाद में केन नदी की बालू खदान संख्या-62, 63 के संचालन के लिए बनाई गई झोपड़ी में आग लगा दी।

सिंह ने बताया कि घटना से नाराज ग्रामीणों ने काफी देर तक बच्ची का शव नहीं उठाने दिया। काफी मशक्कत के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा सका है। इस संबंध में चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है और उसके चालक की तलाश की जा रही है। सिंह ने बताया कि ट्रक में तोड़फोड़ और खदान संचालकों की झोपड़ी में आग लगाने की जांच की जा रही है। वहीं, जिला खनिज अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि केन नदी की खदान संख्या-62 और 63 में रेत खनन पर प्रतिबंधित लगा है। इसके बावजूद वहां खनन किसके इशारे पर हो रहा है इसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close