State

5163 युवाओं को योग्यता के आधार पर ऑन द स्पॉट मिली नियुक्ति

गोरखपुर से युवाओं के सेवायोजन की नई व बड़ी लकीर खींच गये सीएम.121 कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने लिया 20 हजार से अधिक युवाओं का साक्षात्कार.

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खास मौजूदगी में बुधवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित वृहद रोजगार मेला युवाओं के सेवायोजन की नई व बड़ी लकीर खींच गया। गोरखपुर में ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही परिसर में युवाओं का चयन करने के लिए देश की तमाम नामचीन समूहों समेत 121 कम्पनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। इन कम्पनियों की तरफ से 20 हजार से अधिक युवाओं का साक्षात्कार लिया गया। सारी प्रक्रियाओं के बाद एक ही दिन में ऑन द स्पॉट 5163 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी मिल गया। इस सफलता से उत्साहित सरकार अब हर जिले में इस तरह के रोजगार मेले आयोजित करेगी।

उल्लेखनीय है कि युवाओं को रोजगार की हर संभावना पर योगी सरकार की नजर रहती है। सरकारी नौकरी और स्वरोजगार की अनेक योजनाओं से नौजवानों को आत्मनिर्भर बनाने के क्रम में निजी क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाओं को विस्तार देने में रोजगार मेले बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। बुधवार को गोरखपुर में आयोजित वृहद रोजगार मेला इसकी तस्दीक भी करता है। इस मेले में एक ही दिन में पूर्वी उत्तर प्रदेश के पांच हजार से अधिक नौजवानों के करियर को नई दिशा मिली है। अब वे अपने घरों के कमाऊ पूत बन गए हैं। खास बात यह है कि वृहद रोजगार मेले में युवाओं का चयन कई प्रतिष्ठित कम्पनियों में हुआ है। बड़ी कम्पनियों में कार्य अनुभव इन युवाओं के भविष्य के लिए सुनहरा अध्याय सरीखा होगा।

2500 से अधिक युवाओं का चयन बड़ी व मशहूर कम्पनियों में

गोरखपुर के वृहद रोजगार मेले में कुल नियुक्तियों में 2500 से अधिक देश की बड़ी व मशहूर कम्पनियों में हुई हैं। मोबाइल हैंडसेट निर्माता ओप्पो एवं मोटरोला ने 650 युवाओं को नौकरी दी। ऑटोमोबाइल सेक्टर की विख्यात कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 240, फेईएम इंडस्ट्रीज ने 200, पेडग्रेट इलेक्ट्रॉनिक ने 200, ई कामर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने 162, एलएनटी ने 130, जोबिक्सो प्राइवेट लिमिटेड ने 122, ओकाया पावर ने 104, पॉलीमेडिकेयर ने 103, लार्स मेडिकेयर ने 100, गुड वर्कर ने 100 युवाओं का अंतिम चयन आकर्षक वेतन पर विभिन्न पदों पर किया है। इसके साथ ही हुंडई, डिक्सन, एलआईसी व न्यू हॉलैंड जैसी कम्पनियों ने भी अपने साथ काम करने का अवसर दिया है।

हर जिले में वृहद रोजगार मेला लगवाएगी सरकार

गोरखपुर के वृहद रोजगार मेले में नियोक्ता कम्पनियों और नौजवानों के उत्साह को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐसे रोजगार मेले हर जिले में आयोजित किए जाएं। सरकार की इस पहल से रोजगार मिलने की रफ्तार कई गुना बढ़ जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: