CrimeUttar Pradesh

तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही 21 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

सोनभद्र- जनपद के चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी इलाके से पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने लाखों रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते एक ट्रक में भरी 21 लाख रुपये की शराब बरामद की और ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। सूत्रों की मानें तो बरामद अवैध शराब एक ट्रक में तस्करी करके बिहार ले जाई जा रही थी। जिसमें 260 पेटी अवैध शराब थी। पुलिस के मुताबिक यह शराब हरियाणा के पानीपत से बिहार ले जाई जा रही थी और इसकी कीमत लगभग 21 लाख रुपये है।

मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई चोपन पुलिस व क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को अंतरप्रांतीय शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मीडिया से बताते हुए कहा कि सोनभद्र के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने तथा तस्करी में संलिप्त आरोपितों की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए जनपद के समस्त थाना व क्राइम ब्रांच को निर्देशित किया गया था।जिसके तहत यह अहम सफलता हाथ लगी है।
पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि हरियाणा के सोनीपथ से अवैध शराब जनपद के रास्ते बिहार ले जाकर तस्करी कर बेची जा रही है। गठित टीम द्वारा सूचना संकलन करके शुक्रवार की सुबह चोपन थाना क्षेत्र के मधुरम ढाबे के पास से चोपन की तरफ आ रही ट्रक वाहन संख्या पीबी 13 बीडी 3665 में अवैध शराब सहित चालक को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार ड्राइवर मंजीत पुत्र शिवशंकर निवासी जनपद औरैया से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि बिहार प्रांत में शराब बंदी होने की वजह से हरियाणा से शराब तस्करी कर ऊंची कीमत पर बिहार ले जाकर बेची जाती है।
इस मत्वपूर्ण सफलता को हासिल करने वाली टीम में चोपन थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी, स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप सिंह, प्रभारी सर्विलांस सरोजमा सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अवधेश यादव समेत चोपन थाने के अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close