CrimeNewsState

सुशांत सिंह मामला: शौविक, मिरांडा के परिसरों पर एनसीबी के छापे, पूछताछ के लिए तलब किया

मुम्बई : मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के प्रकरण से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के परिसरों पर शुक्रवार को छापेमारी की। एनसीबी अधिकारियों के एक दल ने पुलिस अधिकारियों के साथ सांताक्रूज (पश्चिम) स्थित शौविक के घर और उपनगर अंधेरी (पश्चिम) इलाके में मिरांडा के घर पर सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे छापे मारे।

शौविक अपनी बहन रिया के साथ ही रहते हैं। दल में कुछ महिला अधिकारी भी शामिल थीं। सभी मास्क और दस्ताने पहने दिखें। जांच दल का नेतृत्व कर रहे एनसीबी के उप निदेशक (संचालन) केपीएस मल्होत्रा ने मौके पर मौजूद पत्रकारों को बताया कि शौविक और मिरांडा के घरों की तलाशी ली गई है और यह एक ‘‘प्रक्रियात्मक’’ कार्रवाई है।

एजेंसी के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एजेंसी इस कार्रवाई के जरिए सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है और तलाश दल ने छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान शौविक और मिरांडा दोनों को पूछताछ में शामिल होने के लिए सम्मन भी सौंपा गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ मीडिया की मौजूदगी की वजह से उन्होंने तलाश दल के साथ ही चलने की इच्छा जाहिर की।’’ अधिकारी ने बताया कि उन्हें एनसीबी के तलाशी दल द्वारा लाया जा रहा है और अब उनसे पूछताछ की जाएगी। एनसीबी ने इस मामले में अभी तक महाराष्ट्र की राजधानी में सक्रिय दो कथित मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है।

मामले में जैद विलात्रा (21) और अब्देल बासित परिहार को गिरफ्तार कर उनसे बृहस्पतिवार से पूछताछ जारी है। ब्रांद्रा निवासी परिहार को विलात्रा से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि परिहार के राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (28) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों मामलों में लिप्त माना जा रहा है।

सुशांत सिंह राजपूत (34) के मामले रिया चक्रवर्ती प्रमुख आरोपी हैं और इस मामले की जांच एनसीबी, धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है।

एजेंसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के बाद ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस’ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन की जांच के बाद यह रिपोर्ट साझा की थी। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close