);
Uncategorized

अदालत ने तलवार की जमानत याचिका खारिज की


नयी दिल्ली । दिल्ली की एक अदालत ने विदेशी धन अवैध रूप से हासिल करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिइस्ट दीपक तलवार की अंतरिम जमानत याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में विशेष न्यायाधीश चंद्रशेखर ने कोरोना वायरस को देखते हुए चिकित्सकीय आधार पर दिए गए आवेदन को खारिज कर दिया और कहा कि तलवार यहां के तिहाड़ केंद्रीय कारागार में बंद है जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

ईडी के विशेष लोक अभियोजक अमित महाजन और नीतेश राणा ने कहा कि तलवार के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जेल के अधिकारियों ने कोई रिपोर्ट दायर नहीं की है जिससे लगता हो कि उन्हें संक्रमण का खतरा है। इसके बाद अदालत ने यह आदेश पारित किया।
तलवार के वकील ने अपने आवेदन में दावा किया था कि उन्हें मधुमेह और हाइपरटेंशन है और कोरोना वायरस को देखते हुए उनकी स्थिति गंभीर है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक तलवार गैर सरकारी संगठन एडवांटेज इंडिया के संस्थापक सदस्य थे जिसे 2012-13 से 2015-16 के बीच एमबीडीए इंग्लैंड और एयरबस फ्रांस से सीएसआर (कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व) के तहत 90.72 करोड़ रुपये का विदेश चंदा हासिल हुआ। एमबीडीए इंग्लैंड यूरोप का प्रमुख मिसाइल निर्माण कंपनी है।

एजेंसी ने कहा था, ‘‘जांच से पता चलता है कि एनजीओ ने विभिन्न मदों में ‘‘फर्जी’’ खर्च दिखाए कि विदेशी चंदे का अलग-अलग प्रयोजन में इस्तेमाल किया गया।’’

Related Articles

Back to top button
WhatsApp chat
Close