International

नवाज़ शरीफ की पार्टी के नेता पर भीड़ ने फेंका जूता

इस्लामाबाद/नई दिल्ली । नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के नेता अहसान इकबाल पर भीड़ से जूता फेंकने का मामला सामने आया है। ये घटना पाकिस्तान के संसद के बाहर की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल असेंबली के बाहर पीएमएल-एन के नेता और इमरान खान की पार्टी (पीटीआई) के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान अहसान इकबाल पर जूते से हमला किया गया. हालांकि उन्हें चोट नहीं लगी।

PML-N के नेता मीडिया से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान PTI के कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया। नारेबाजी करते हुए नेताओं के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। अहसान इकबाल एक बेंच पर खड़े हो कर नारेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान उन पर जूते फेंके गए।

हमले की आलोचनाइस हमले की पूरे पाकिस्तान में चर्चा है और हर कोई इसकी निंदा कर रहा है। बता दें कि ये घटना इमरान खान सरकार के विश्वास मत जीतने के बाद हुई। विपक्ष ने विश्वास मत का बहिष्कार किया था. पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी नेताओं ने शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफा देने और नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की।

विपक्ष का बहिष्कार
राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के निर्देश पर बुलाए गए विशेष सत्र के दौरान खान ने संसद के 342 सदस्यीय निचले सदन में 178 सदस्यों का समर्थन हासिल किया। विश्वास मत की प्रक्रिया विपक्ष की मौजूदगी के बगैर हुई क्योंकि 11 दलों के गठबंधन-पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) – ने मतदान का बहिष्कार किया था। पीडीएम के प्रमख मौलाना फजलुर रहमान ने सबसे पहले प्रतिक्रिया दी और सिंध प्रांत के सुक्कूर में मीडियाकर्मियों को बताया कि इस विश्वास मत का कोई मतलब नहीं है।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: